पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा: ईशनिंदा व्हाट्सअप टेक्स्ट पर पाकिस्तान मे छात्र को मौत की सजा | पढ़े पूरी खबर यहां

पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा:

पाकिस्तान में इस निंदा की सजा मौत है मौत की सजा पाए छठ के खिलाफ कार्रवाई 2022 में लाहौर में पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी ( FIR) की साइबर अपराध इकाई द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद की गई थी।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में 22 वर्षीय छात्रा के व्हाट्सएप मैसेज पर इस निंदा ईश्वर का अपमान करने के आरोप में मौत की सजा सुनाई गई है। पाकिस्तान के पंजाब के प्रांत की एक अदालत ने फैसला सुनाते हुए कहा कि छात्रा को उन तस्वीरों और वीडियो के लिए मौत की सजा दी जाए। जिसे पैगंबर मोहम्मद के बारे में अपमानजनक शब्द थे बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार 17 वर्षीय एक अन्य छात्र की मौत की सजा के बजाय आजीवन कारावास की सजा सुनाते हुए सुनाई गई क्योंकि वह नाबालिक है।

इस्निंदा की सजा मौत :

(पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा:) पाकिस्तान में इस निंदा की मौत सजा मौत है हालांकि इसके लिए राज्य द्वारा अब तक किसी को भी फांसी नहीं दी गई है लेकिन कई इस निंदा के आरोपियों को आप आरोपित भीड़ में पीठ पाठ कर मार डाला। छात्र के खिलाफ कार्रवाई 2022 में लाहौर में पाकिस्तान की संगीत जांच एजेंसी (FIR) की साइबर अपराध इकाई द्वारा दर्ज की गई शिकायत के बाद की गई थी। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसे तीन अलग-अलग मोबाइल फोन नंबरों से वीडियो और तस्वीरें मिली है।

पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा:
पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा:

दोषी हाईकोर्ट में अपील करेंगे :

(पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा:) फी ने कहा कि उसने शिकायतकर्ता की फोन की जांच की और पाया कि उसे अश्लील सामग्री भेजी गई थी हालांकि दोनों छात्रों ने वकीलों ने कहा कि उन्हें झूठे मामले में फसाया गया है बीबीसी ने बताया की मौत की सजा पाने वाले दोषी के पिता लाहौर उच्च न्यायालय में अपील दायर करेंगे।

ईसाई महिला आशिया बीबी का इसनिंदा विवाद :

(पाकिस्तान मे 22 साल के छात्र को मौत की सजा:) इससे पहले पिछले साल अगस्त में दो इसी भाइयों पर कुरान को अपवित्र करने का आरोप लगाने के बाद पाकिस्तान में 80 से अधिक इसी घरों में 19 चर्चा में तोड़फोड़ की गई थी। पाकिस्तान के सबसे हाई प्रोफाइल मामलों में से एक ईसाई महिला एशिया बीबी एक दशक तक चले इस निंदा विवाद के केंद्र में थी जिसके बाद अनंत: उसकी मौत की सजा को पलट दिया गया और उसके देश से भगाने के साथ भागने के साथ समाप्त हुई थी।

You May Also Like:

यह भी पढ़े |

Sidhu Moosewala : 56 साल में दूसरी बार प्रेगनेंट हुई मूशेवाला की मां | इस महिने देंगी बच्चें को जन्म

Leave a Comment